जय राम ठाकुर ने दिए शिकायतों के शीघ्र निवारण को सर्वोच्च प्राथमिकता के निर्देश

जय राम ठाकुर कर रहे थे मुख्यमन्त्री सेवा संकल्प हैल्पलाइन-1100 की समीक्षा-बैठक की अध्यक्षता

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश के अधिकारियों को लोगों की शिकायतों के शीघ्र निवारण को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। जय राम ठाकुर मुख्यमन्त्री सेवा संकल्प हैल्पलाइन-1100 की समीक्षा-बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों की समस्याओं को शीघ्र हल करने और उनके समय व धन की बचत के लिए मुख्यमन्त्री सेवा संकल्प हैल्पलाइन-1100 आरम्भ की है। जय राम ने कहा कि हैल्पलाइन-1100 आरम्भ होने के पश्चात इस पर 84 विभागों से सम्बन्धित 7,89,756 फोन कॉल आए जिनमें से 1,53,970 शिकायतें, 13,682 माँगें एवं सुझाव और 6,22,104 जानकारी एवं फ़ॉलो-अप कॉल प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि अधिकारी हैल्पडैस्क पर 17,946 फोन कॉल प्राप्त हुए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि शिकायतकर्ताओं की सन्तुष्टि के पश्चात 98,132 शिकायतें बन्द कर दी गई हैं। जय राम ने कहा कि 81 प्रतिशत शिकायतें प्रदेश के 10 मुख्य विभागों जल शक्ति, लोक निर्माण, पंचायती राज, राजस्व, एचपीऐसईबीऐल, पुलिस, ग्रामीण विकास, एचआरटीसी, वन और शहरी विकास विभाग से सम्बन्धित होती हैं।

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