नरेंद्र मोदी ने लोको पायलट्स के जीवन की रेल पटरी से उतार दी है, बोले राहुल गाँधी

राहुल गाँधी ने आज कहा कि इण्डिया लोको पायलट्स के अधिकारों और वर्किंग कण्डीशन्स को बेहतर करने के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गाँधी ने रविवार को कहा है कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने लोको पायलट्स के जीवन की रेल पटरी से उतार दी है। राहुल गाँधी ने आज कहा कि इण्डिया लोको पायलट्स के अधिकारों और वर्किंग कण्डीशन्स को बेहतर करने के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा।
राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में लोको पायलट्स के जीवन की रेल पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। राहुल ने कहा कि खौलते कैबिन में बैठकर लोको पायलट्स 16-16 घण्टे काम करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि यूरिनल जैसी बेसिक सुविधाओं से भी वंचित लोको पायलट्स के न काम के घण्टों की कोई लिमिट है, और न ही उन्हें छुट्टी मिलती है, जिसके कारण वो शारीरिक और मानसिक रूप से टूटकर बीमार हो रहे हैं।
राहुल गाँधी ने कहा कि जिनके भरोसे करोड़ों ज़िन्दगियां चलती हैं, उनकी अपनी ज़िन्दगी का कोई भरोसा नहीं रह गया है। राहुल ने कहा कि ऐसे हालात में लोको पायलट्स से गाड़ी चलवाना उनकी और यात्रियों की जान को जोखिम में डालना है। उन्होंने कहा कि इण्डिया लोको पायलट्स के अधिकारों और वर्किंग कण्डीशन्स को बेहतर किए जाने के लिए संसद तक आवाज़ उठाएगा।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.