तेलंगाना में किया गया दो लाख रुपये का क़र्ज़ माफ़, राहुल ने किया था वारंगल में वादा

राहुल गाँधी ने आज कहा कि काँग्रेस का वादा है, काँग्रेस जहाँ भी सरकार में होगी, हिन्दुस्तान का धन आम हिन्दुस्तानियों पर ख़र्च करेगी, पूँजीपतियों पर नहीं

तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को किसानों का दो लाख रुपये तक का क़र्ज़ माफ़ कर दिया है। राहुल गाँधी ने तेलंगाना के वारंगल में किसानों से क़र्ज़माफ़ी का वादा किया था। राहुल ने आज कहा कि काँग्रेस का वादा है, काँग्रेस जहाँ भी सरकार में होगी, हिन्दुस्तान का धन आम हिन्दुस्तानियों पर ख़र्च करेगी, पूँजीपतियों पर नहीं।
राहुल गाँधी ने कहा कि काँग्रेस सरकार ने किसानों के दो लाख रुपये तक के सभी क़र्ज़ माफ़ कर, किसान न्याय के संकल्प को पूरा करने की दिशा में एक ऐतिहासिक क़दम बढ़ाया है, जो 40 लाख से ज़्यादा किसान-परिवारों को क़र्ज़-मुक्त बनाएगा। राहुल ने कहा कि जो कहा, करके दिखाया, काँग्रेस की यही नीयत है और यही आदत भी है। उन्होंने कहा कि काँग्रेस सरकार का मतलब है, राज्य का ख़ज़ाना किसानों और मज़दूरों समेत वंचित समाज को मज़बूत बनाने में ख़र्च होने की गारण्टी, जिसका उदाहरण है तेलंगाना सरकार का यह फ़ैसला।
राहुल गाँधी ने छह मई, 2022 को तेलंगाना के वारंगल में किसानों से क़र्ज़माफ़ी का वादा किया था। राहुल ने कहा कि आज काँग्रेस सरकार ने वह वादा पूरा किया है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.