नीट हमारे संघीय ढाँचे पर एक आक्रमण है, इसकी समीक्षा होनी चाहिए, बोले जयराम रमेश

जयराम रमेश ने आज कहा कि देश के कई राज्यों ने नीट का विरोध किया है, छात्रों के भविष्य से हुए खिलवाड़ पर संसद में चर्चा होनी चाहिए

काँग्रेस नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को कहा है कि नीट हमारे संघीय ढाँचे पर एक आक्रमण है, इसकी समीक्षा होनी चाहिए। जयराम रमेश ने आज कहा कि देश के कई राज्यों ने नीट का विरोध किया है, छात्रों के भविष्य से हुए खिलवाड़ पर संसद में चर्चा होनी चाहिए।
जयराम रमेश ने कहा कि जब धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली यूनिवर्सिटी गए, तो छात्रों ने उनको काले झण्डे दिखाए और और उनको योगासन नहीं करने दिया। जयराम ने कहा कि जिस तरह परीक्षाओं में घोटाले हुए हैं, उसे लेकर छात्रों में बहुत नाराज़गी है।
जयराम रमेश ने कहा कि घोटाले के तीन बड़े मुख्य केंद्र उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात, तीनों बीजेपी शासित राज्य हैं। जयराम ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी इससे भाग नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी परीक्षा पर चर्चा करते रहते हैं, पर पेपर लीक पर कुछ नहीं बोलते हैं।
जयराम रमेश ने कहा कि चार साल पहले नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार की संस्थाओं में भर्ती के लिए नैशनल रिक्रूटमैण्ट एजैन्सी (ऐनआरए) लाए थे। जयराम ने कहा कि ऐनआरए को बजट में 1,600 करोड़ रुपए दिए गए, लेकिन आज तक ऐनआरए ने एक भी परीक्षा नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि यह सब हैड लाइन के लिए किया जाता है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.