जनता ने तानाशाही और संविधान-विरोधी ताक़तों को कड़ा जवाब दिया है, बोले खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे आज बोल रहे थे दिल्ली में विस्तारित काँग्रेस कार्यसमिति (ईसीडब्लूसी) की एक बैठक में

काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा है कि जनता ने तानाशाही और संविधान-विरोधी ताक़तों को कड़ा जवाब दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे आज दिल्ली में विस्तारित काँग्रेस कार्यसमिति (ईसीडब्लूसी) की एक बैठक में बोल रहे थे।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जनता ने हममें विश्वास व्यक्त करके तानाशाही और संविधान-विरोधी ताक़तों को कड़ा जवाब दिया है। खड़गे ने कहा कि हिन्दुस्तान के मतदाताओं ने बीजेपी के 10 साल की विभाजनकारी, नफ़रत और ध्रुवीकरण की राजनीति को ख़ारिज किया है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह राहुल गाँधी के नेतृत्व में दो साल पहले 4,000 किलोमीटर लम्बी भारत जोड़ो यात्रा और फिर 6,600 किलोमीटर लम्बी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का फल है, जिसकी मदद से हमें जनता से जुड़ने और उनकी समस्याओं, सरोकारों और आकाँक्षाओं को जानने में मदद मिली। खड़गे ने कहा कि इसी आधार पर काँग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी अभियान तैयार किया। उन्होंने कहा कि जहाँ-जहाँ से भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुज़री, वहाँ पर काँग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों में वृद्धि हुई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मणिपुर जहाँ से न्याय यात्रा शुरु हुई, वहाँ हम दोनों सीटें जीते। खड़गे ने कहा कि नागालैंड, असम, मेघालय जैसे उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में हमे सीटें मिलीं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश भर में काँग्रेस पार्टी को लोकतन्त्र और संविधान बचाने के लिए लोगों का अपार समर्थन मिला। खड़गे ने कहा कि देश के एक बड़े तबक़े ने हम पर भरोसा किया है। उन्होंने कहा कि ऐससी, ऐसटी, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक, और ग्रामीण क्षेत्रों में काँग्रेस पार्टी की सीटों में वृद्धि हुई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम उनका भरोसा बरक़रार रखने के लिए सभी सम्भव प्रयास करेंगे।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.