काँग्रेस ने कहा ख़राब मशीनों के तौर पर पहचानीं 6.5 लाख मशीनों को सबसे गम्भीर मुद्दा

काँग्रेस ने चुनाव आयोग से कई सवाल करते हुए कहा कि चुनावी प्रक्रिया में विश्वास बहाल करने में मदद के लिए वीवीपैट पर पूरी पारदर्शिता के साथ जवाब देना चाहिए

काँग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव आयोग की 6.5 लाख ख़राब वीवीपैट मशीनों को चुनावी प्रक्रिया की अखण्डता को प्रभावित करने वाला सबसे गम्भीर मुद्दा कहा है। काँग्रेस ने चुनाव आयोग से कई सवाल करते हुए कहा कि चुनावी प्रक्रिया में विश्वास बहाल करने में मदद के लिए वीवीपैट पर पूरी पारदर्शिता के साथ जवाब देना चाहिए।
काँग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि जिन मशीनों में ख़ामियां पाई गई हैं उनकी संख्या साल 2019 के लोकसभा चुनावों में इस्तेमाल की गई मशीनों की संख्या के एक तिहाई से ज़्यादा है। पवन खेड़ा ने कहा कि इन ख़राब मशीनों से साल 2019 के लोकसभा चुनावों और उनके बाद हुए विधानसभा चुनावों में मतदाताओं के वोट प्रभावित हुए हो सकते हैं। खेड़ा ने कहा कि ईवीऐम पर बढ़ते सवालों के माहौल में इतने बड़े पैमाने पर त्रुटि को चुनावी प्रक्रिया में जनता के विश्वास को बहाल करने के लिए पूरी पारदर्शिता की ज़रूरत है।
ग़ौरतलब है कि 6.5 लाख वीवीपैट मशीनों की दोषपूर्ण मशीनों के रूप में पहचान हुई है। काँग्रेस ने इन ख़राब मशीनों की पहचान करने वाली रिपोर्ट को सबसे गम्भीर कहते हुए चुनावी प्रक्रिया की अखण्डता में जनता के विश्वास को बनाए रखने में मदद करने के लिए सभी को विश्वास में लेने की सलाह दी।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.