पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट को सरकार ने गुमराह किया है, बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि मोदी सरकार सफ़ेद झूठ बोलकर युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर रही है

काँग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा है कि पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने गुमराह किया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि मोदी सरकार सफ़ेद झूठ बोलकर युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर रही है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि नीट-यूजी में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। खड़गे ने कहा कि शिक्षा मन्त्रालय ने कहा है कि केवल कुछ जगहों पर अनियमितताएं या चीटिंग हुई है। उन्होंने कहा कि यह गुमराह करने वाली बात है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लाखों युवाओं से यह सफ़ेद झूठ बोला जा रहा है, उनके भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी-आरऐसऐस ने पूरी शिक्षा प्रणाली को अपने क़ब्ज़े में रखकर शिक्षा माफ़िया को बढ़ावा दिया है। खड़गे ने कहा कि ऐनसीईआरटी की किताबें हों या परीक्षा में लीकेज, मोदी सरकार हमारी शिक्षा व्यवस्था को तबाह करने पर तुली है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष अपनी माँग दोहराता है कि नीट-यूजी फिर से कराया जाए, पारदर्शिता से ऑनलाइन कराया जाए। खड़गे ने कहा कि विपक्ष की माँग है कि सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में सभी पेपर लीक घोटालों की गहन जाँच हो, और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी कारगुज़ारियों से पीछा नहीं छुड़ा सकती।

Comments (0)
Add Comment