सन्दिग्ध लेनदेन को छिपाने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक को ढाल बनाया जा रहा है

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि बीजेपी चुनावी बॉण्ड फ़र्ज़ी योजना की मुख्य लाभार्थी है

काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा है कि सन्दिग्ध लेनदेन को छिपाने के लिए हमारे देश के सबसे बड़े बैंक को ढाल बनाया जा रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि बीजेपी चुनावी बॉण्ड फ़र्ज़ी योजना की मुख्य लाभार्थी है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार चुनावी बॉण्ड के माध्यम से अपने सन्दिग्ध लेनदेन को छिपाने के लिए हमारे देश के सबसे बड़े बैंक को ढाल के रूप में उपयोग कर रही है। खड़गे ने कहा कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने चुनावी बॉण्ड की मोदी सरकार की काला धन रूपान्तरण योजना को आसाँवैधानिक, आरटीआई का उल्लंघन और अवैध करार देते हुए रद्द कर दिया था और ऐसबीआई को छह मार्च तक दाता-विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा था, लेकिन बीजेपी चाहती है कि इसे लोकसभा चुनावों के बाद किया जाए। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को ख़त्म होगा और ऐसबीआई 30 जून तक डाटा साझा करना चाहता है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दानदाताओं की 44,434 स्वचलित डाटा प्रविष्टियों को केवल 24 घण्टों में प्रकट और मिलान किया जा सकता है, फिर इस जानकारी को एकत्रित करने के लिए ऐसबीआई को चार महीने और क्यों चाहिए! खड़गे ने कहा कि हताश मोदी सरकार, तिनके का सहारा लेकर, सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को विफल करने के लिए ऐसबीआई का उपयोग करने की कोशिश कर रही है।

Comments (0)
Add Comment