हिमाचल में दिए जाएंगे महिलाओं को 1,500 रुपये, काँग्रेस ने पूरी की पाँचवीं गारण्टी

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमन्त्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने सोमवार को की शिमला में एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश की 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को इन्दिरा गाँधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना के तहत 1,500 रुपये मासिक प्रदान करने की घोषणा

हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1,500 रुपये दिए जाएंगे। इसी के साथ काँग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी पाँचवीं चुनावी गारण्टी पूरी कर ली है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमन्त्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने सोमवार को शिमला में एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश की 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को इन्दिरा गाँधी प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना के तहत 1,500 रुपये मासिक प्रदान करने की घोषणा की।
सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने आज कहा कि प्यारी बहना सुख-सम्मान निधि योजना को लागू कर, हिमाचल प्रदेश में काँग्रेस सरकार ने अपनी पाँचवीं चुनावी गारण्टी पूरी कर ली है। सुखविन्दर सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत 800 करोड़ रुपये से अधिक वार्षिक व्यय होगा और लगभग पाँच लाख महिलाएं लाभान्वित होंगी। सुक्खू ने कहा कि इस योजना के तहत सरकार शीघ्र ही फ़ॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरु करेगी, ताकि महिलाएं इस योजना का जल्द लाभ उठा सकें।
सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार ने इस योजना का पहला चरण एक फ़रवरी, 2024 से शुरु किया था, जिसके तहत ज़िला लाहौल-स्पीति की महिलाओं और प्रदेश की 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं को प्रतिमाह 1,500 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं। सुखविन्दर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार अनेक नवोन्मेषी पहल और योजनाएं लागू कर रही है।

Comments (0)
Add Comment