नरेंद्र मोदी ने पुरानी घिसी-पिटी बातें कीं, मणिपुर पर कुछ नहीं कहा, बोली काँग्रेस

काँग्रेस ने कहा कि नरेंद्र मोदी मणिपुर की व्यथा सुनना ही नहीं चाहते, क्योंकि वो संवेदनशील नहीं हैं और उनमें सहानुभूति की कमी है

काँग्रेस ने बुधवार को कहा है कि नरेंद्र मोदी ने दो घण्टे के भाषण में पुरानी घिसी-पिटी बातें कीं, लेकिन मणिपुर पर कुछ नहीं कहा। काँग्रेस ने कहा कि नरेंद्र मोदी मणिपुर की व्यथा सुनना ही नहीं चाहते, क्योंकि वो संवेदनशील नहीं हैं और उनमें सहानुभूति की कमी है। काँग्रेस नेता और साँसद गौरव गोगोई और महाराष्ट्र प्रदेश काँग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष और साँसद प्रणीति शिन्दे ने आज दिल्ली के विजय चौक में एक प्रैस वार्ता को सम्बोधित किया।
काँग्रेस नेता और साँसद गौरव गोगोई ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो घण्टे भाषण दिया, वही पुरानी घिसी-पिटी बातें करते रहे, लेकिन मणिपुर पर कुछ नहीं बोला। गोगोई ने कहा कि इसीलिए इण्डिया गठबन्धन ने एकजुट होकर मणिपुर के लिए न्याय की आवाज़ उठाई। उन्होंने कहा कि काँग्रेस की माँग थी और विपक्ष के नेता राहुल गाँधी ने इस बात को उठाया कि मणिपुर के दोनों साँसदों को अपनी बात रखनी चाहिए, क्योंकि अगर दोनों साँसदों को अपनी बात रखने का समान मौक़ा नहीं मिलेगा, तो सदन से मणिपुर के लोगों को एक ग़लत सन्देश जाएगा। गौरव गोगोई ने कहा कि इनर मणिपुर के साँसद ने सदन में अपनी बात रखी, लेकिन ऑउटर मणिपुर के साँसद को अपनी बात रखने का मौक़ा नहीं मिला, क्योंकि नरेंद्र मोदी मणिपुर की व्यथा सुनना ही नहीं चाहते।
प्रणीति शिन्दे ने कहा कि कल मणिपुर के ज्वलन्त मुद्दे के प्रति नरेंद्र मोदी की असंवेदनशीलता और उनमें सहानुभूति की कमी का घोर प्रदर्शन देखा, जो इतने लम्बे समय से चल रहा है। प्रणीति ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने भाषण में मणिपुर का ज़िक्र तक नहीं कर पाए।

Comments (0)
Add Comment