मोदी द्वारा ऐमऐसऐमई और अनौपचारिक व्यवसाय कुचलना एक आर्थिक तबाही है, बोले जयराम

जयराम रमेश ने आज कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस ने नरेंद्र मोदी को ऐमऐसऐमई और अनौपचारिक व्यवसायों को कुचलने के परिणामों बारे बार-बार चेतावनी दी है

काँग्रेस के संचार महासचिव और राज्यसभा साँसद जयराम रमेश ने बुधवार को कहा है कि ग़ैर-जैविक प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के ऐमऐसऐमई और अनौपचारिक व्यवसायों को कुचलना एक आर्थिक तबाही है। जयराम रमेश ने आज कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस ने नरेंद्र मोदी को ऐमऐसऐमई और अनौपचारिक व्यवसायों को कुचलने के परिणामों बारे बार-बार चेतावनी दी है।
जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के ऐमऐसऐमई और अनौपचारिक व्यवसायों को व्यवस्थित रूप से कुचला गया है। जयराम ने कहा कि क्रैडिट रेटिंग फ़र्म इण्डिया रेटिंग्स की एक नई रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस ने बार-बार इसकी चेतावनी दी है।
जयराम रमेश ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी के दिए विशेष रूप से तीन झटके विनाशकारी रहे हैं। जयराम ने कहा कि ये तीन झटके हैं, आठ नवम्बर, 2016 को अचानक की गई नोटबन्दी की घोषणा, जुलाई, 2017 में जीऐसटी की असफल शुरूआत, 24 मार्च, 2020 को बिना किसी पूर्व सूचना, पर्याप्त तैयारी या अनौपचारिक क्षेत्र की सुरक्षा के लिए आर्थिक कार्यक्रम के बिना देशव्यापी कोविड-19 लॉकडाउन लगाने का निर्णय।
जयराम रमेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी के दिए इन झटकों ने लगभग सभी आर्थिक गतिविधियों को रोक दिया। जयराम ने कहा कि 140 करोड़ भारतीय अब नरेंद्र मोदी की पक्षपातपूर्ण नीति, मनमाने नीति-निर्धारण और मुद्दों पर रचनात्मक रूप से संलग्न होने से इन्कार करने के आर्थिक परिणामों का भुगतान कर रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment