मोदी सरकार ने देश की शिक्षा और भर्ती-प्रणाली को तहस-नहस कर दिया है, बोले खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि यह कैसी परीक्षा पे चर्चा है, जहाँ रोज़ाना पर्चा लीक होता है

काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीरवार को कहा है कि मोदी सरकार ने देश की शिक्षा और भर्ती-प्रणाली को तहस-नहस कर दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि यह कैसी परीक्षा पे चर्चा है, जहाँ रोज़ाना पर्चा लीक होता है!
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नीट, यूजीसी-नैट, क्यूएट में पेपर लीक, धाँधली और घोर अनियमितताओं का अब पर्दा फ़ाश हो चुका है। खड़गे ने कहा कि यूजीसी, सीबीऐसई, आईआईटी, आईआईऐम जैसे संस्थानों की स्वायत्तता को ख़त्म किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐनसीईआरटी की पुस्तकों में वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा न देकर उसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 30 लाख सरकारी नौकरियां ख़ाली हैं। खड़गे ने कहा कि बहुप्रचारित ऐनआरए पूरी तरह निष्क्रिय है। उन्होंने कहा कि चार वर्ष बीत गए हैं, ऐनआरए ने अब तक एक भी परीक्षा नहीं करवाई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब-जब संसद में विपक्ष ने जवाब माँगा, तो मोदी सरकार टाल-मटोल और बहानेबाज़ी करती गई।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जो सरकार बिना धाँधली के एक देशव्यापी परीक्षा नहीं करा सकती, उसके मुखिया द्वारा छात्रों को परीक्षा पर ज्ञान की वर्षा, बेईमानी है! खड़गे ने कहा कि युवाओं के अधिकारों के लिए सड़क से संसद तक काँग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा।

Comments (0)
Add Comment