मोदी सरकार ने किसानों के हितों की लगातार बलि दी है, बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि किसान-विरोधी बीजेपी ने हमारे 62 करोड़ किसानों की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी

काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा है कि मोदी सरकार ने किसानों के हितों की लगातार बलि दी है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि किसान-विरोधी बीजेपी ने हमारे 62 करोड़ किसानों की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अपने चुनिन्दा पूँजीपति मित्रों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए, मोदी सरकार ने किसानों के हितों की लगातार बलि दी है। खड़गे ने कहा कि जब देश का अन्नदाता किसान बम्पर फ़सल पैदा कर, निर्यात करना चाहता है, तब मोदी सरकार गेहूँ, चावल, चीनी, प्याज़, दाल आदि के निर्यात पर बैन लगा देती है। उन्होंने कहा कि अपने पूरे कार्यकाल में बीजेपी ने ऐसा ही किया है, जिसका परिणाम यह हुआ है कि काँग्रेस-यूपीए के दौरान जो कृषि निर्यात 153 प्रतिशत बढ़ा था, वह बीजेपी राज में केवल 64 प्रतिशत ही बढ़ा।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार की ऐमएसपी और दुगुनी आमदनी की गारण्टी तो फ़र्ज़ी निकली ही, किसान-विरोधी बीजेपी ने हमारे 62 करोड़ किसानों की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। खड़गे ने कहा कि अब जब किसान अपना हक़ माँग रहे हैं, तो मोदी सरकार उनसे दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है।

Comments (0)
Add Comment