टीकाकरण की भारत की मज़बूत नींव मोदी सरकार ने बेशर्मी से बर्बाद कर दी है, बोले खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि मोदी सरकार ने लाखों बच्चों का टीकाकरण नहीं करवाकर उनके जीवन को हानि पहुँचाई

काँग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा है कि काँग्रेस पार्टी द्वारा टीकाकरण में रखी भारत की मज़बूत नींव मोदी सरकार ने बेशर्मी से बर्बाद कर दी है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि मोदी सरकार ने लाखों बच्चों का टीकाकरण नहीं करवाकर उनके जीवन को हानि पहुँचाई।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि काँग्रेस पार्टी द्वारा टीकाकरण में भारत की मज़बूत नींव रखी गई थी, लेकिन मोदी सरकार ने बेशर्मी से इसे बर्बाद कर दिया है। खड़गे ने कहा कि 16 लाख बच्चों को 2023 में डिप्थीरिया, टैटनस और पर्टुसिस (डीटीपी) और खसरे के प्रमुख टीके नहीं लगाए गए, जिससे 2022 में मिले लाभ ख़त्म हो गए।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि टीकाकरण की उपेक्षा का मतलब है अनमोल जीवन की हानि। खड़गे ने कहा कि अगर हमारे बच्चों की देखभाल नहीं की जाएगी, तो हम विकसित भारत कैसे सुनिश्चित करेंगे!
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इतना ही नहीं, कोविड अनाथ बच्चों के प्रति घोर उदासीनता बरतकर उनका घोर तिरस्कार किया गया। खड़गे ने कहा कि लगभग 50 प्रतिशत आवेदन पीऐमकेयर्स फ़ण्ड द्वारा बिना कोई कारण बताए ख़ारिज कर दिए गए। उन्होंने कहा कि वास्तव में पीऐमकेयर्स केवल दिखावे के लिए है।

Comments (0)
Add Comment