मैं किसी से नहीं डरता, सवाल पूछना बन्द नहीं करूँगा, लोकतन्त्र के लिए लड़ता रहूँगा

राहुल गाँधी आज पहुँचे प्रियंका गाँधी के साथ काँग्रेस ऑफ़िस और की मीडिया से 28 मिनट बातचीत

राहुल गाँधी ने शनिवार को कहा है कि वो किसी से नहीं डरते, सवाल पूछना बन्द नहीं करेंगे, हिन्दुस्तान के लोकतन्त्र के लिए लड़ते रहेंगे। राहुल ने कहा कि वो संसद के अन्दर रहें या बाहर, अपना काम करते रहेंगे। राहुल गाँधी आज प्रियंका गाँधी के साथ काँग्रेस ऑफ़िस पहुँचे और मीडिया से 28 मिनट बातचीत की।
राहुल गाँधी ने अपनी बात शुरु करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान का लोकतन्त्र ख़तरे में है। फिर राहुल ने सवाल उठाया कि अदाणी और मोदी का रिश्ता क्या है। उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री अदाणी पर उनके अगले भाषण से डर गए हैं। राहुल गाँधी ने कहा कि उन्होंने यह डर प्रधानमन्त्री की आँखों में देखा है।
राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने यह जो पैनिक रिऐक्शन दिया है, इससे सबसे ज़्यादा फ़ायदा विपक्ष को मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने उन्हें हथियार पकड़ा दिया है।
राहुल गाँधी ने कहा कि जनता जानती है कि अदाणी एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। राहुल ने कहा कि अब जनता के दिमाग़ में यह सवाल उठ गया है कि हिन्दुस्तान का प्रधानमन्त्री एक भ्रष्ट व्यक्ति को क्यों बचा रहा है।
राहुल गाँधी ने कहा कि चाहे स्टेट हो या कुछ भी हो, वो सिर्फ़ सच्चाई को देखते हैं और उन्हें और किसी चीज़ में दिलचस्पी नहीं है। राहुल ने कहा कि वो सच्चाई बोलते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में यह फ़ैशनेबल बात नहीं है, मगर यह बात उनके ख़ून में है। राहुल गाँधी ने कहा कि वो और कोई रास्ता निकाल ही नहीं सकते हैं। राहुल ने कहा कि यही उनका काम है और यही उनकी तपस्या है, वो इसे करते जाएंगे। राहुल गाँधी ने कहा कि चाहे उन्हें डिस्कवॉलिफ़ाई करें, मारें-पीटें, जेल में डालें; उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि इस देश ने उन्हें सब कुछ दिया है।
राहुल गाँधी ने पूछे जाने पर अपने अगले क़दम के बारे कहा कि वह कदम है देश में सच के लिए लड़ना और देश के डैमोक्रेटिक नेचर को बचाना। राहुल ने कहा कि इसके लिए उन्हें जो भी करना पड़े, वो करेंगे। राहुल गाँधी ने कहा कि देश के लोगों को अदाणी जैसे लोगों की सच्चाई बताएंगे जो प्रधानमन्त्री के साथ अपने रिश्ते का फ़ायदा उठा रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment