काँग्रेस भर्ती-प्रक्रिया को लेकर एक प्लान तैयार कर रही है, बोले राहुल गाँधी

राहुल गाँधी ने आज कहा कि युवाओं की भर्ती-प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक ठोस और फ़ूलप्रूफ़ प्लान तैयार किया जा रहा है

राहुल गाँधी ने मंगलवार को कहा है कि काँग्रेस युवाओं की भर्ती-प्रक्रिया को लेकर एक प्लान तैयार कर रही है। राहुल गाँधी ने आज कहा कि युवाओं की भर्ती-प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक ठोस और फ़ूलप्रूफ़ प्लान तैयार किया जा रहा है।
राहुल गाँधी ने कहा कि पेपर लीक उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश भर के युवाओं के लिए अभिशाप बन गया है। राहुल ने कहा कि पिछले सात वर्षों में ही 70 से अधिक पेपर लीक के मामलों ने दो करोड़ से अधिक छात्रों का सपना तोड़ा है। उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ़ भविष्य-निर्माण के क़ीमती वर्ष बर्बाद हो रहे हैं, बल्कि छात्रों के परिवारों पर भी आर्थिक और मानसिक बोझ पड़ रहा है।
राहुल गाँधी ने कहा कि जब मैंने छात्रों से बातचीत की, तो उन्होंने मुझे बताया कि पेपर लीक की तीन मुख्य वजह हैं, बिका हुआ सरकारी तन्त्र, निजी प्रिंटिंग प्रैस और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके अधीनस्थ सेवा चयन आयोग। राहुल ने कहा कि सभी से मिले सुझावों को मिलाकर काँग्रेस युवाओं की भर्ती-प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक ठोस और फ़ूलप्रूफ़ प्लान तैयार कर रही है, और बहुत जल्द हम आपके सामने अपना विजन रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। राहुल गाँधी ने कहा कि युवाओं का भविष्य इण्डिया की प्राथमिकता है।

Comments (0)
Add Comment