काँग्रेस ने जताया लोकसभा में राहुल गाँधी का माइक बन्द किए जाने को लेकर कड़ा ऐतराज़

काँग्रेस नेताओं ने आज कहा कि संसद सबकी है, विपक्ष के नेता को अपनी बात रखने का अधिकार है

काँग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गाँधी का माइक बन्द किए जाने को लेकर कड़ा ऐतराज़ जताया है। काँग्रेस नेताओं ने आज कहा कि संसद सबकी है, विपक्ष के नेता को अपनी बात रखने का अधिकार है।
काँग्रेस साँसद मणिकम टैगोर ने कहा कि आज नीट के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गाँधी अपनी बात रखना चाहते थे। मणिकम टैगोर ने कहा कि काँग्रेस लाखों छात्रों को सन्देश देना चाहती थी कि सरकार और विपक्ष उनके साथ है, लेकिन राहुल गाँधी का माइक बन्द कर दिया गया। टैगोर ने कहा कि जैसे 17वीं लोकसभा में अदाणी के मुद्दे पर किया गया, वैसे ही आज नीट का मुद्दा उठाने के दौरान माइक बन्द कर दिया गया।
काँग्रेस साँसद गौरव गोगोई ने कहा कि जब राहुल गाँधी ने ग़ुज़ारिश की कि सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों मिलकर युवाओं को सन्देश दें कि नीट की इस मुश्किल घड़ी में हम उनके साथ हैं, उसी समय सत्ता पक्ष ने उनका माइक बन्द कर, बच्चों की आवाज़ को दबाने की कोशिश की। गौरव गोगोई ने कहा कि काँग्रेस नीट पर एक सकारात्मक चर्चा चाहती है, लेकिन जब सरकार ने मना किया, तो विपक्ष ने विरोध जताया। गोगोई ने कहा कि यह संसद सबकी है, इसलिए नीट के विषय पर सरकार की जवाबदही होनी चाहिए।
काँग्रेस साँसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गाँधी ने सदन में पूरी शालीनता के साथ नीट पेपर लीक का एक अति महत्त्वपूर्ण विषय उठाया, लेकिन सदन में उनके माइक को बन्द कर दिया गया, जो कि अच्छी संसदीय परम्परा नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विपक्ष के नेता को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है।

Comments (0)
Add Comment