चीन का हमारी क्षेत्रीय अखण्डता पर अतिक्रमण जारी है, बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस सीमा की स्थिति पर राष्ट्र को विश्वास में लेने की अपनी माँग दोहराती है

काँग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा है कि चीन का हमारी क्षेत्रीय अखण्डता पर अतिक्रमण जारी है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस सीमा की स्थिति पर राष्ट्र को विश्वास में लेने की अपनी माँग दोहराती है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चीन हमारे क्षेत्र पर क़ब्ज़ा करने और सिरिजाप में सैन्य अड्डा बनाने के लिए आक्रामक बना हुआ है। खड़गे ने कहा कि हमने डेपसाँग मैदान, डेमचोक और गोगरा हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र सहित 65 में से 26 पैट्रोलिंग पॉइण्ट खो दिए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की चीनी गारण्टी जारी है, क्योंकि उनकी सरकार ने अपनी लाल आँख पर 56 इंच के बड़े चीनी ब्लिंकर पहने हैं।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी वैश्विक मंच पर भारत का पक्ष मज़बूती से रखने में विफल रहे हैं। खड़गे ने कहा कि विदेश मन्त्री का यह बयान कि चीन ने हमारी किसी भी ज़मीन पर क़ब्ज़ा नहीं किया है, मोदी सरकार की चीन के प्रति दयनीय नीति को उजागर करता है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस एक बार फिर ऐलएसी पर सीमा की स्थिति पर राष्ट्र को विश्वास में लेने की अपनी माँग दोहराती है। खड़गे ने कहा कि हम अपने वीर सैनिकों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़े हैं।

Comments (0)
Add Comment