ख़रीद-फ़रोख़्त का भाजपा का रवैया अनैतिक और असाँवैधानिक है, बोलीं प्रियंका गाँधी

प्रियंका गाँधी ने कहा कि भाजपा हिमाचल प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है

काँग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने बुधवार को कहा है कि प्रतिनिधियों की ख़रीद-फ़रोख़्त का भाजपा का रवैया अनैतिक और असाँवैधानिक है। प्रियंका गाँधी ने कहा कि भाजपा हिमाचल प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है। प्रियंका ने आज हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन के बावजूद राज्यसभा चुनावों में काँग्रेस प्रत्याशी के न जीत पाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी।
प्रियंका गाँधी ने कहा कि लोकतन्त्र में आम जनता को अपनी पसन्द की सरकार चुनने का अधिकार है। प्रियंका ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने अपने इसी अधिकार का इस्तेमाल किया और स्पष्ट बहुमत से काँग्रेस की सरकार बनाई, लेकिन भाजपा धनबल, एजैन्सियों की ताक़त और केन्द्र की सत्ता का दुरुपयोग करके हिमाचल प्रदेश के लोगों के इस अधिकार को कुचलना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस मक़सद के लिए जिस तरह भाजपा सरकारी सुरक्षा और मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है, वह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है। प्रियंका गाँधी ने कहा कि 25 विधायकों वाली पार्टी यदि 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही है, तो इसका मतलब साफ़ है कि वह प्रतिनिधियों की ख़रीद-फ़रोख़्त पर निर्भर है। प्रियंका ने कहा कि इनका यह रवैया अनैतिक और असाँवैधानिक है।
प्रियंका गाँधी ने कहा कि जो भाजपा प्राकृतिक आपदा के समय हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ खड़ी नहीं हुई, अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है।

Comments (0)
Add Comment