अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के लिए चुनौती और सेना के साथ खिलवाड़ है, बोले सचिन

सचिन पायलट ने कहा कि काँग्रेस पार्टी देश के उन सभी युवाओं के साथ खड़ी है, जो सेना में अपना भविष्य देखते हैं

काँग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को कहा है कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के लिए चुनौती और सेना के साथ खिलवाड़ है। सचिन पायलट ने कहा कि काँग्रेस पार्टी देश के उन सभी युवाओं के साथ खड़ी है, जो सेना में अपना भविष्य देखते हैं। सचिन पायलट आज दिल्ली स्थित काँग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।
सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार ने 14 जून, 2022 को अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। सचिन ने कहा कि सरकार का यह निर्णय एकतरफ़ा था। उन्होंने कहा कि इसमें कहा तो यह गया कि सेना में भर्ती अग्निपथ योजना के माध्यम से की जाएगी, सेना की औसत आयु को कम और सेना का आधुनिकीकरण करना है, जबकि मोदी सरकार ने इस योजना को पैसा बचाने के लिए शुरु किया।
सचिन पायलट ने कहा कि सरकार जी20 जैसे आयोजन, प्रधानमन्त्री के हवाई जहाज़, सैण्ट्रल विस्टा जैसे प्रोजैक्ट और उनके प्रचार पर करोड़ों रुपये ख़र्च कर सकती है, लेकिन केवल पैसा बचाने के लिए सेना की भर्ती-प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करना देश की सुरक्षा के लिए चुनौती बन सकता है। सचिन ने कहा कि अग्निपथ योजना का काँग्रेस पार्टी ने इसकी शुरुआत से ही विरोध किया है, क्योंकि यह सेना के साथ खिलवाड़ है।
सचिन पायलट ने कहा कि देश में क़रीब दो लाख युवा हैं, जिन्हें अग्निपथ योजना के तहत चयनित किया गया, लेकिन जॉइनिंग नहीं दी गई। सचिन ने कहा कि हमारा आग्रह है कि जिन युवाओं को चयनित किया गया था, उन्हें नौकरी दी जाए।

Comments (0)
Add Comment